नेताजी सुभाष विचार फाउंडेशन ने 5 महीने के बच्चे की जान बचाने के लिए अपना समर्थन बढ़ाया

कोलकाता, 10 जून, 2022: अखिल भारतीय नेताजी सुभाष विचार फाउंडेशन ने स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी टाइप-1 (एसएमए-टाइप1) से पीड़ित 5 महीने के लड़के आयुष दास को बचाने की पहल की है। स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी एक आनुवंशिक (विरासत में मिली) न्यूरोमस्कुलर बीमारी है जिसके कारण मांसपेशियां कमजोर हो जाती हैं और बेकार हो जाती हैं। एसएमए वाले लोग रीढ़ की हड्डी (मोटर न्यूरॉन्स कहा जाता है) में एक विशिष्ट प्रकार की तंत्रिका कोशिका खो देते हैं जो मांसपेशियों की गति को नियंत्रित करती है। इन मोटर न्यूरॉन्स के बिना, मांसपेशियों को तंत्रिका संकेत प्राप्त नहीं होते हैं जो मांसपेशियों को गतिमान करते हैं। यह रोग की प्रगति को रोकने के लिए केवल दो वर्ष से कम उम्र के बच्चों को दिया जा सकता है। सामाजिक कार्यकर्ता, अखिल भारतीय नेताजी सुभाष विचार फाउंडेशन के संस्थापक और ट्रस्टी, श्री इंद्रनील भट्टाचार्य ने इस मुद्दे को राष्ट्रीय मंच पर उठाया है ताकि परिवार को जल्द से जल्द राहत मिल सके।

 Zolgensma नाम की एक दवा जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये है, इस नन्हे लड़के की जान बचा सकती है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Zolgensma का विपणन भारत में नहीं किया जाता है, और यदि किसी चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया गया हो तो इसे अमेरिका से आयात किया जाना चाहिए।

“अखिल भारतीय नेताजी सुभाष विचार फाउंडेशन ने निरंतर सामाजिक लक्ष्यों के साथ अपनी यात्रा शुरू की और अभी भी उसी पर काम कर रहा है। “आयुष बचाओ” की पहल अभी प्रमुख कार्यों में से एक है। आज के युवाओं को सुभाष बोस के जीवन को एक अटल और अदम्य भावना के रूप में तलाशने की जरूरत है ताकि राष्ट्र को प्रगति और समृद्धि की ओर एक मजबूत मार्ग प्रशस्त किया जा सके, जिसके दिल में प्रबुद्ध लोग हों। हम बड़े कॉरपोरेट घरानों तक पहुंचेंगे, जो अपने सीएसआर फंड का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि धन की कमी के कारण किसी बच्चे की जान न जाए”, इंद्रनील भट्टाचार्य, संस्थापक और ट्रस्टी, अखिल भारतीय नेताजी सुभाष विचार फाउंडेशन ने कहा।

आयुष के माता-पिता ने इस छोटे लड़के की जान बचाने के लिए हर संभव कोशिश की। इन चुनौतियों का सामना करना या किसी के लिए भी इतनी आसानी से प्रासंगिक उपचार प्राप्त करना आसान नहीं है। अखिल भारतीय नेताजी सुभाष विचार फाउंडेशन ने व्यापक और प्रासंगिक प्लेटफार्मों तक पहुंचने के लिए अपना समर्थन बढ़ाया है ताकि इतनी कम उम्र में किसी की जान न जाए।

सयान गोस्वामी, ट्रस्टी ऑल इंडिया नेताजी सुभाष विचार फाउंडेशन और अर्नब चक्रवर्ती, ट्रस्टी, ऑल इंडिया नेताजी सुभाष विचार फाउंडेशन ने कहा, “अखिल भारतीय नेताजी सुभाष विचार फाउंडेशन की स्थापना पूरी तरह से आज के युवाओं के दिमाग में नेताजी की अडिग विचारधाराओं को विकसित करने के उद्देश्य से की गई है। . फाउंडेशन पूरे देश का है और इस काम को करने के लिए हमें एक दूसरे की मदद करनी होगी।